Helping The others Realize The Advantages Of जानिए खाली पेट चाय पीने से हानियां

Wiki Article



इम्यूनिटी मतलब शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता जो हमें टॉक्सिन्स से लड़ने की क्षमता प्रदान करती है। ये टॉक्सिन्स वायरस, बैक्टीरिया, फंगस, पैरासाइट या कोई भी अन्य हानिकारक तत्व हो सकते हैं।

ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव

नींद में बोलने का अध्यात्म से भी है कनेक्शन, शायद इस समय आप अपने मृत परिजनों से संपर्क करने का प्रयास करते हैं

सिर्फ स्ट्रेस और पॉल्यूशन नहीं ये भी हैं आपके नाजुक बालों के दुश्मन, इनकी कमी से होता है बड़ा नुकसान

(और पढ़ें –कैमोमाइल चाय के फायदे और नुकसान )

आपने कुछ लोगों को देखा होगा कि सुबह सोकर उठते ही वे पहले पानी पीते हैं। वैसे पानी पीना सेहत के लिए अच्छा है, और अगर आप सुबह बिना ब्रश किए हुए भी पानी पीते हैं तो भी उससे सेहत को कोई नुकसान नहीं है। लेकिन ये एक जनरल सवाल है कि आखिर सुबह उठते ही प्यास क्यों लग जाती है। इस बारे में हमने बात की, दिल्ली के शकरपुर में आयुर्वेदा संजीवनी क्लीनिक के वरिष्ठ आयुर्वेदिक कंसल्टेंट एम मुफीक से। उन्होंने बताया कि कुछ लोग सामान्य पानी के अलावा नींबू पानी, पानी में शहद और नींबू मिलाकर पीना या पानी में तुलसी का पत्ता मिलाकर भी पीते हैं। सुबह प्यास लगने के कारण के अलावा हमने उनसे यह भी जाना कि खाली पेट पानी पीने के क्या फायदे हैं। तो आइए जानते हैं विस्तार से।

बॉडी स्लिम बनी रहे, ऐसी इच्छा हर कोई रखता है। लेकिन आज के समय की बदलती दिनचर्या में बहुत कम लोग ही ऐसे होगें जो इस सपने को पूरा कर पाते हैं। शरीर के...

नारियल पानी के सेवन से मिलते हैं बेहतरीन सेहत लाभ, जरूर जानें

हीमोग्लोबिन की कमी से ऑक्सीजन सर्कुलेशन पर पड़ता है असर, एक्सपर्ट दे रही हैं इन्हें बनाए रखने के कुछ प्रभावी टिप्स

रक्तचाप या ब्लड प्रेशर मेंटेन करने के लिहाज से चाय का सेवन नुकसानदायक साबित हो सकता है.

ज्यादा मात्रा में चाय पीने से शरीर में पानी की कमी की समस्या हो सकती है.

धनिया का पानी महिलाओं के लिए वरदान की तरह है। रोजाना इस ड्रिंक को Source पीने से सफेद पानी, यूरिन इंफेक्शन और पीरियड्स में होने वाले क्रैम्प्स से राहत दिलाता है।  दो तरह से पीएं धनिया का पानी

कपल ने मोहम्मद रफी के गाने पर किया जबरदस्त डांस, उड़े जब जब जुल्फें तेरी पर दिए कातिलाना एक्सप्रेशन

इस साइट पर उपलब्द सभी लेख और जानकारी केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए है। यहाँ पर दी गयी जानकारी का उपयोग किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या या बीमारी के निदान या उपचार हेतु बिना विशेषज्ञ की सलाह के नहीं किया जाना चाहिए। चिकित्सा परीक्षण और उपचार के लिए हमेशा एक योग्य चिकित्सक की सलाह लेनी चाहिए। किसी भी सूचना या विज्ञापन से हुए नुकसान के लिए यह वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी।

Report this wiki page